Sahara India Refund News: सहारा इंडिया निवेशकों के लिए खुशखबरी, यहाँ से पैसा निकाले

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Sahara India Refund News: सहारा इंडिया की निवेशकों के लिए सुनहरी खबर निकल के आ रही है जिसमें कि आपके द्वारा भी सहारा इंडिया में पैसा जमा किया गया था तो आपके लिए यह अवसर काफी खुशी का होने वाला है जिसके माध्यम से आपके लिए आपके पैसों की वापसी की खबर प्राप्त होगी क्योंकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है जिसके तहत सहारा इंडिया को जल्द से जल्द आपके पैसे की वापसी करनी होगी ताकि आपको आपका पैसा सही सलामत प्राप्त हो सके |

सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए सहारा इंडिया द्वारा धोखाधड़ी के माध्यम से पैसों में दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा कंपनी के ऊपर कई सारे दवा डाले जा रहे हैं और सेबी द्वारा सहारा इंडिया के ऊपर 12000 करोड का जुर्माना लगाया गया है जिसके अंतर्गत जल्द से जल्द कंपनी को लोगों के पैसों की वापसी हेतु कार्य करना होगा ताकि लोगों को उनका पैसा प्राप्त हो सके।

Sahara India Refund News – Full Details

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

सहारा इंडिया की स्थापना वर्ष 1978 में सुब्रत राय द्वारा की गई थी जिसके पश्चात कंपनी कई क्षेत्रों में कार्य करते हुए अपना अच्छा नाम बना पाई और लोगों द्वारा कंपनी में अपना पैसा भी लगाया गया लेकिन कई वर्षों के पश्चात कंपनी द्वारा धोखाधड़ी की गई और लोगों को उनके पैसों की वापसी करने हेतु मना कर दिया गया तब लोगों द्वारा अपने पैसों की वापसी हेतु केस दायर किए गए जिसमें सुब्रत राय समेत कई लोग शामिल है |

जिनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज है। f.i.r. और सुप्रीम कोर्ट के फैसलों की वजह से अब कंपनी के लिए लोगों की पैसे वापसी करना अति आवश्यक हो गया है जिसके माध्यम से कंपनी द्वारा लोगों के पैसे वापस करने का शुभारंभ कर दिया गया है और लोगों को उनके पैसों की वापसी प्राप्त होने लगी है।

Sahara India Refund News – Overview

लेख विवरणSahara India Refund News
स्थानभारत
न्यूज़ प्रकारसहारा इंडिया परिवार के संस्थापक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
कंपनी का नामसहारा इंडिया परिवार
संस्थापक एवं मालिकसुब्रता रॉय
श्रेणीलेटेस्ट न्यूज़
स्थापना1978 गोरखपुर
कर्मचारियों की संख्यालगभग 1.2 मिलियन वेतनभोगी कर्मचारी, सलाहकार, फील्ड वर्कर, एजेंट तथा व्यावसायिक सहयोगी आदि भी शामिल है
व्यापारनिजी कंपनी
सहायक कंपनियांसहारा वन मीडिया एंड एंटर ; सहारा मूवी स्टूडियोज आदि
आधिकारिक वेबसाइटhttps://www.sahara.in/

सहारा पैसा रिफंड को लेकर सरकार ने दी जानकारी

मीडिया खबरों के अनुसार हाल ही में जानकारी दी जा रही है जिसके अंतर्गत लोगों को उनके पैसे वापस करने हेतु कंपनी द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं जिसके अंतर्गत अब तक 138 करोड रुपए की वापसी की जा चुकी है और लगातार यह कार्य चलता रहेगा ताकि सभी लोगों के लिए उनका पैसा वापस किया जा सके।

Sell 786 Old Note: अगर आपके पास 786 वाला नोट है, तो यहाँ बेचें मिलेंगे लाखो रूपए, चंद मिंटो में बदल जाएगी किस्मत

LPG Gas Cylinder New Rate: खुशखबरी! कम हो गए गैस सिलिंडर के दाम, यहाँ देखें नए रेट

सोशल मीडिया खबरों की मानें तो अब तक कंपनी के पास लोगों के करोड़ों रुपए जमा हो चुके हैं जिसमें अभी भी लोगों के करोड़ों रुपए कंपनी में फंसे हुए हैं जिनकी वापसी जल्द ही कंपनी द्वारा की जानी चाहिए क्योंकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आदेश प्रदान किया जा चुका है जिसके तहत कंपनी को जुर्माना देना होगा ताकि कंपनी भविष्य में अच्छे से कार्य कर सके और लोगों को उनके पैरों की वापसी जल्द से जल्द कर सकें।

सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड मैं अभी तक लगभग 232.85 लाख निवेशकों को 19400.87 करोड़ रुपए और हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के लगभग 7500000 निवेशकों को 6380.50 करोड़ रुपए एकत्रित किए गए हैं, इससे यह पता चलता है कि अभी भी निवेशकों का करोड़ों रुपए फंस गए हैं। कंपनी में लाखों लोगों के पैसे फंसे हुए हैं जिसके लिए सरकार द्वारा जल्दी समाधान दिया जाएगा और लोगों को उनके पैसे वापस किए जाएंगे।

सहारा इंडिया न्यूज़ अपडेट

सहारा इंडिया में लोगों द्वारा करोड़ों रुपए लगाए गए थे ताकि लोगों को उनके पैसों की वापसी में लाभ प्राप्त हो सके लेकिन कंपनी द्वारा उनके पैसे की वापसी करने हेतु कई झूठे तर्क दिए जा रहे हैं जिसके माध्यम से आप लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो चुकी थी लेकिन हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार कंपनी को जल्द से जल्द लोगों के पैसों की वापसी करनी होगी।

सहारा इंडिया के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट द्वारा आदेश दिया गया था जिसके तहत 31 अगस्त 2012 के पश्चात लोगों द्वारा उनके पैसों की वापसी जल्द से जल्द की जाए ताकि लोगों को उनका पैसा वापस प्राप्त हो सके जिसमें सेबी द्वारा करोड़ों रुपए लोगों को दिए जा चुके हैं जो कि सहारा इंडिया द्वारा लिए गए थे।

Sahara India Latest News

  • सहारा इंडिया के संस्थापक सुब्रत राय द्वारा लोगों के पैसे वापसी हेतु कई झूठे तक प्रदान किए गए।
  • सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार सहारा इंडिया द्वारा लोगों की वापसी प्रारंभ कर दी गई है जिसके अंतर्गत अब तक 138 करोड़ रुपए वापस किए जा चुके हैं।
  • सेबी द्वारा डाटा तैयार किया गया है जिसके अंतर्गत अभी भी लोगों के करोड़ों रुपए सहारा इंडिया में फंसे हुए हैं जिसकी वापसी जल्द ही की जाएगी।
  • सहारा इंडिया एक बहू व्यापारिक संस्था है जिसमें लोगों द्वारा पैसे जमा किए गए थे आप सभी लोगों को अपने पैसों की वापसी है तो इंतजार करना होगा जल्दी आपके लिए कोई समाधान दिया जाएगा।

Q1. सहारा इंडिया क्या है?

Ans. सहारा इंडिया एक बहू व्यापारिक संस्था है जिस के संस्थापक सुब्रत राय हैं।

Q2. सहारा इंडिया मैं पैसों की वापसी हेतु क्या खबर है?

Ans. सहारा इंडिया द्वारा लोगों के पैसे वापस करने हेतु शुरुआत कर दी गई है अब लोगों को जल्दी उनके पैसे प्राप्त होंगे।

Q3. सहारा इंडिया की ऑनलाइन वेबसाइट क्या है?

Ans. https://www.sahara.in/

1 thought on “Sahara India Refund News: सहारा इंडिया निवेशकों के लिए खुशखबरी, यहाँ से पैसा निकाले”

Leave a Comment