Karwa Chauth Wishes 2022 Status for Husband Wife, करवा चौथ शुभ मुहूर्त

Google News (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Happy Karwa Chauth Wishes: जैसा कि आप सब उम्मीदवार जानते ही होंगे कि प्रतिवर्ष अक्टूबर माह की पूर्णिमा को करवा चौथ का त्यौहार मनाया जाता है उसी प्रकार से इस वर्ष भी अक्टूबर माह प्रारंभ हो चुका है और 13 अक्टूबर 2022 को देशभर के विभिन्न हिस्सों में Karwa Chauth का त्यौहार मनाया जाएगा। करवा चौथ का त्यौहार भारत के कई हिस्सों में काफी प्रसिद्ध त्योहार माना जाता है करवा चौथ के त्योहार पर सभी पत्नियां अपने पति के लंबी उम्र और जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त करने के लिए व्रत रखती हैं|

करवा चौथ व्रत पर किसी भी पत्नी को कुछ भी खाना पीना नहीं पड़ता है सभी पत्नियां अपने पति के लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। Karwa Chauth का व्रत इस वर्ष कार्तिक हिंदू चंद्र कैलेंडर के अनुसार माना जाए तो पूर्णिमा के बाद चौथे दिन मनाया जाएगा। तो आज इस लेख के माध्यम से हम करवा चौथ से जुड़ी सभी जानकारी एवं शुभकामना लेकर आए हुए हैं इसलिए सभी उम्मीदवार है इस लेख को अंत तक पढ़े और करवा चौथ की सभी शुभकामनाएं प्राप्त करें।

Happy Karwa Chauth Wishes 2022

Google News (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

करवा चौथ का व्रत एक बहुत ही महत्वपूर्ण व्रत है इस व्रत को प्रतिवर्ष सभी पत्नियां अपने पति के लंबी उम्र और सुख समृद्धि जीवन पाने के लिए अक्टूबर माह की पूर्णिमा के चौथे दिन को रखती हैं, Karwa Chauth का व्रत भारत के संपूर्ण हिस्सों में नहीं मनाया जाता है यह व्रत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में मनाया जाता है जैसे कि पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी करवा चौथ का व्रत रखा जाता है।

करवा चौथ के व्रत के दिन कोई भी पत्नी बिना किसी अन्य और बिना किसी जल के शाम तक इस व्रत को रखती हैं और शाम के पश्चात रात को चांद को देखने के बाद सभी पत्नियां अपने पति के हाथ से जल को पी कर इस व्रत को तोड़ते हैं। कुछ कुमारी लड़कियां भी करवा चौथ के व्रत को रखती हैं, सभी लोगों का मानना यह होता है कि जो सभी कुंवारी लड़कियां इस व्रत को रखती हैं उन सभी के लिए भविष्य में अच्छा पति प्राप्त होता है और सुख समृद्धि जीवन संपन्न होता है। Karwa Chauth का व्रत एक महत्वपूर्ण व्रत होता है जो शादी की सुंदरता को समग्र रूप से मनाता है।

Karwa Chauth Mehndi Designs

Dussehra, Diwali Wishes

Diwali Free Gas Cylinder

Karwa Chauth Full Details

लेख का नामHappy Karwa Chauth Wishes
करवाचौथ की तिथि13/10/22
के लिए मनाया जाने वाला त्यौहारकरवा चौथ को महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखती हैं।
करवा चौथ मनाया जाता हैहर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है
श्रेणी—–
Karwa Chauth WishesClick here

करवा चौथ का व्रत कब मनाया जाता है?

करवा चौथ का व्रत भारत के अलग-अलग हिस्सों में प्रति वर्ष अक्टूबर माह की पूर्णिमा के चौथे दिन को मनाया जाता है लेकिन हिंदू कैलेंडर के अनुसार माना जाए तो, Karwa Chauth का व्रत हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है।

करवा चौथ के व्रत पर सभी पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र और सुख समृद्धि जीवन बिताने के लिए निर्जला व्रत रखती हैं और इस व्रत का समापन रात को चांद देखने के पश्चात जल पीकर किया जाता है, सभी सुहागन पत्नियां करवा चौथ के व्रत पर माता पार्वती और शिव जी की पूजा करती हैं और साथ ही चंद्रदेव की भी पूजा करते हैं सभी पत्नियों का मानना यह होता है कि इस व्रत को रखने से सुखी एवं समृद्धि जीवन व्यतीत होता है।

Happy Karwa Chauth Wishes
Karwa Chauth Wishes 2022 Status for Husband Wife, करवा चौथ शुभ मुहूर्त

करवा चौथ शुभ मुहूर्त

करवा चौथ का व्रत प्रतिवर्ष अक्टूबर माह की पूर्णिमा के चौथे दिन को मनाया जाता है उसी प्रकार से इस वर्ष भी 13 अक्टूबर 2022 को भारत के सभी हिस्सों में करवा चौथ का व्रत रखा जा रहा है। करवा चौथ का व्रत रखने वाली सभी पत्नियों के लिए बता दें इस वर्ष करवा चौथ का व्रत रखने पर बहुत ही शुभ संयोग बन रहा है।

13 अक्टूबर 2022 को करवा चौथ का व्रत रखने पर सर्वार्थसिद्धि से सिद्धि योग बन रहा है, और उसी के साथ साथ ही शुक्र और बुध की युति कन्या राशि में हो रही है, जिससे लक्ष्मी नारायण का योग बन रहा है यह व्रत संपन्न करने से सभी पत्नियों को सुख समृद्धि जीवन संपन्न होगा और साथ ही धनराशि का लाभ भी होगा, और साथ ही मैं सभी महिलाओं के लिए बता दें बुध और सूर्य का भी संपति योग बन रहा है जिससे आप सभी को बहुत ही ज्यादा सुख और समृद्धि का लाभ प्राप्त होने वाला है।

करवा चौथ व्रत शुभ मुहूर्त

करवा चौथ कार्यक्रम 2022दिनांक और समय
करवा चौथ तिथिगुरुवार, 13 अक्टूबर, 2022
करवा चौथ पूजा मुहूर्त05:59 अपराह्न से 07:14 अपराह्न
पूजा मुहूर्त अवधि01 घंटा 14 मिनट
करवा चौथ व्रत का समय06:26 पूर्वाह्न से 08:27 अपराह्न
करवा चौथ के दिन चंद्रोदय08:31 अपराह्न
चतुर्थी तिथि प्रारंभ01:59 पूर्वाह्न 13 अक्टूबर 2022
चतुर्थी तिथि समाप्त14 अक्टूबर 2022 को 03:08 AM

करवा चौथ व्रत 2022 की शुभकामनाएं? (Happy Karwa Chauth 2022)

करवा चौथ का व्रत सभी सुहागन पत्नियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है और साथ ही इस व्रत को कुछ कुंवारी लड़कियां भी अच्छा वर प्राप्त करने के लिए रखती हैं तो इस बार से करवा चौथ के व्रत की शुभकामनाएं सभी महिलाएं अपने व्हाट्सएप और फेसबुक पर शेयर करें तो आइए जानते हैं कि इस वर्ष की करवा चौथ की शुभकामनाएं सभी उम्मीदवारों को किस प्रकार से दें:-

  • एक आदर्श विवाह केवल दो अपूर्ण लोग होते हैं जो एक दूसरे को छोड़ने से इंकार करते हैं। करवा चौथ की शुभकामनाएं।
  • हम इस दिन को साल में एक बार मना सकते हैं, लेकिन मैं हर दिन, हर मिनट अपने जीवन में आपकी उपस्थिति का जश्न मनाता हूं। Happy Karwa Chauth, माय लव।
  • उम्मीद है कि यह दिन हमारे बीच प्यार के बंधन को और मजबूत करेगा। ईश्वर हमें सुखी और दीर्घायु वैवाहिक जीवन प्रदान करें। करवा चौथ की शुभकामनाएं।
  • देवी पार्वती और भगवान शिव आपके जीवन को प्रेम, शांति, खुशी, अच्छे स्वास्थ्य और धन से भर दें। करवा चौथ की शुभकामनाएं ।
  • करवा चौथ के पावन पर्व पर व्रत रखने वाली सभी महिलाओं को हार्दिक शुभकामनाएं! आपकी सभी आशाएं और सपने सच हों।
  • करवा चौथ के इस शुभ दिन पर आपको अपने प्रियजनों के साथ गौरवशाली, खुशियों से भरे पलों की शुभकामनाएं।
  • चांदनी आपके जीवन को खुशियों और आनंद, शांति और सद्भाव से भर दे। करवा चौथ की शुभकामनाएं।
  • इस दिन, आइए इस खूबसूरत बंधन और विशेष दोस्ती को जीवंत रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की प्रार्थना करें। करवा चौथ की शुभकामनाएं
  • करवा चौथ अपने साथी के लिए एक महिला के प्यार और बलिदान का सम्मान करता है। आइए इस त्योहार को भक्ति और खुशी के साथ मनाएं। करवा चौथ की शुभकामनाएं।
  • आप दोनों हमेशा खुशी से साथ रहें। मैं आपको करवा चौथ की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।
  • सिंदूर आपकी प्रार्थनाओं की गवाही दे, मंगल सूत्र आपको उन वादों की याद दिलाता है जो आपको बांधते हैं, और मेहंदी का रंग आपके प्यार की गहराई को साबित करता है। करवा चौथ की शुभकामनाएं।
  • तुम मेरा पहला प्यार हो, और अपनी आखिरी सांस तक, मैं अब भी तुमसे प्यार करता रहूंगा। मैं आपके प्रति सच्चा रहूंगा, आपकी खुशी का कारण बनूंगा और हमेशा आपका सम्मान करूंगा। करवा चौथ की शुभकामनाएं।

Happy Karwa Chauth Wishes

इस बार से करवा चौथ का व्रत कब मनाया जा रहा है ?

करवा चौथ का व्रत किस वर्ष 13 अक्टूबर 2022 को मनाया जा रहा है।

करवा चौथ का व्रत प्रतिवर्ष कब मनाया जाता है ?

हिंदू कैलेंडर के अनुसार माना जाए तो, करवा चौथ का व्रत हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है।

Leave a Comment